हथेली में ऐसी रेखा वाले लोग कम ही उम्र में बना लेते हैं अपना मकान, देखें आपके हाथ में है?

हमारी हथेली में भाग्‍य रेखा, ह्रदय रेखा, जीवन रेखा और विवाह रेखा जैसी कई प्रकार की रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में रेखा को देख कर यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का मकान कहाँ और कैसा होगा

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हमारी हथेली पर बनी रेखाएँ हमारे भाग्य और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं। हमारी हथेली में भाग्‍य रेखा, ह्रदय रेखा, जीवन रेखा और विवाह रेखा जैसी कई प्रकार की रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में रेखा को देख कर यह पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का मकान कहाँ और कैसा होगा –

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार यदि हथेली में जीवनरेखा पर त्रिकोण का निशान हो तो ऐसे व्यक्ति का मकान किसी खुली जगह पर होता है।

इसे भी पढ़ें: बुध कर चुके हैं सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की बदलने वाली है किस्मत

यदि हाथ में एक से अधिक भाग्य रेखा हो तो व्यक्ति बड़ा मकान बनाता है। यदि हाथ में एक से अधिक भाग्य रेखा के साथ-साथ शनि की ऊँगली लंबी हो तो ऐसे व्यक्ति के मकान में गार्डन भी होता है।

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से निकलती हो तो ऐसे व्यक्ति बहुत आलिशान मकान के मालिक होते हैं। ऐसे लोगों के घर में स्विमिंग पूल भी होता है।

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार भाग्य रेखा जिस उम्र में मस्तिष्क रेखा के त्रिकोण से गुजरती हो, व्यक्ति उसी उम्र में अपना मकान बनाता है।

माना जाता है कि यदि भाग्य रेखा मोटी और स्पष्ट हो तो व्यक्ति का मकान किसी पेड़ के पास होता है या पास में कोई दूसरा बड़ा मकान होता है।

इसे भी पढ़ें: हाथ में है ये रेखा तो लगेगी सरकारी नौकरी, जीवन में कमाएंगे खूब धन-दौलत

यदि हथेली में जीवन रेखा टूटी हो या मस्तिष्क रेखा में कोई दोष हो तो ऐसे व्यक्ति के घर के पास का वातावरण अच्छा नहीं होता।

यदि हथेली में मस्तिष्क रेखा या उसकी कोई शाखा चंद्र पर्वत पर जाती हो और भाग्य रेखा भी चंद्र पर्वत से निकलती हो तो ऐसे व्यक्ति का घर समुद्र अथवा झील के पास होता है।

– प्रिया मिश्रा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *