Relationship Horoscope | प्यार और तकरार से भरा होगा इन राशि वालों के लिए ये हफ्ता, रिलेशनशिप को लेकर रहें सतर्क

ज्योतिष विज्ञान के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं वीकेंड आपके रिलेशनशिप के लिए कैसा होगा। किस राशि के लोगों को अपने रिश्तों में सुधार करने की जरूरत हैं और किस राशि की जिंदगी में प्यार की एंट्री होने वाली हैं। इस तमाम बातों के बारें में हम आपको आज के इस खास आर्टिकल में बताने वाले हैं।

ज्योतिष विज्ञान के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं कि वीकेंड आपके रिलेशनशिप के लिए कैसा होगा। किस राशि के लोगों को अपने रिश्तों में सुधार करने की जरूरत हैं और किस राशि की जिंदगी में प्यार की एंट्री होने वाली हैं। इस तमाम बातों के बारें में हम आपको आज के इस खास आर्टिकल में बताने वाले हैं। आप इस सप्ताह क्या करने वाले हैं और आपके साथी के साथ आपका रिश्ता कैसा रहने वाला हैं।  क्या आप रोमांस और कामुकता की एक जबरदस्त भावना महसूस करेंगे ? अपनी लव लाइफ के बारे में जानें क्या होने वाला है।

मेष: इस सप्ताह यह संभव है कि नौकरी की प्रतिबद्धता आपको अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से रोक सकती है। हो सकता है कि आप उनके साथ घूमने के बजाय कार्यस्थल पर देर तक काम कर रहे हों। यह आपके पेशेवर और निजी जीवन दोनों में उथल-पुथल का कारण बन सकता है। इसलिए अपने साथी की अपेक्षाओं को प्रबंधित करना और किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए उनसे अक्सर बात करना महत्वपूर्ण है।

मिथुन: चिंता करना बंद करें और अपने जीवन को हर तरह से बेहतर बनाने के लिए बदलाव करना शुरू करें। काम और रिश्ते आपका सारा समय और प्रयास बर्बाद कर सकते हैं, जिससे आपके पास अपने लिए बहुत कम भंडार बचता है। कुछ समय व्यापार और बाकी अपनी साझेदारी के लिए समर्पित करने के साथ प्रयोग करें और जब भी संभव हो अपने जीवन में सबसे आगे विश्राम करें। पहले अपना ख्याल रखें तभी आप अन्य चीजों पर काम कर सकते हैं।

 

कर्क: अपने साथी के प्रति आपका शारीरिक आकर्षण भले ही सामान्य से कम हो, लेकिन आपके भावनात्मक जुड़ाव की गहराई और एक-दूसरे के प्रति समर्पण की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। इस क्षणभंगुर चरण के बारे में बहुत अधिक चिंता न करें क्योंकि आप जो भावनात्मक निकटता का अनुभव करेंगे, वह आपके रिश्ते के अन्य क्षेत्रों में और भी गहरे जुड़ाव का कारण बनेगी।

 

सिंह: रोमांटिक प्रयासों के संबंध में आपके लिए यह सप्ताह आनंदमय रहेगा। आपके दोस्तों के समूह में आप चर्चा का विषय बनेंगे। आपके प्रेम संबंधों की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार आएगा। आप और आपका साथी एक साथ कई तरह की मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होंगे। यदि अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह आप किसी से मिल सकते हैं। इस ताज़ा रोमांस में एक शानदार प्रेम कहानी के सभी गुण हैं।

कन्या: कन्या राशि वालों के लिए यह हफ्ता काफी खास रहने वाला हैं। आप इस सप्ताह अपने ऊपर रोमांस और कामुकता की एक जबरदस्त भावना महसूस करेंगे। अपने उत्साह और जीवन के लिए अपनी प्रशंसा बनाए रखें। यदि आप किसी निश्चित व्यक्ति के साथ कुछ चिंगारी की उम्मीद कर रहे हैं, तो अब उन्हें लाने का समय है। एक अच्छा मौका है कि आप अभी रोमांटिक रूप से करीब आना चाहेंगे। कुछ समय एक साथ बिताएं और एक भावनात्मक बातचीत करें।

तुला: यह एक रोमांचक सप्ताह होगा। यह संभव है कि जिसे आप केवल एक मित्र समझते हैं, वह आपका जीवनसाथी बन जाए। जो लोग रिश्ते में हैं वे भी ख़ुश होंगे, क्योंकि उनके साथी इस सप्ताह उन पर बहुत ध्यान देंगे। अपने साथी की बातों पर ध्यान न देकर अपनी सुनने की क्षमता के बारे में अपने साथी की धारणा के साथ समस्याओं का जोखिम न उठाएँ।

वृश्चिक: इस हफ्ते आपको किसी खास से मिलने का शानदार मौका मिल सकता है। संगत एकल से मिलने के अधिक अवसरों के साथ, स्थिर रोमांटिक साथी के बिना डेटिंग करना कभी आसान नहीं रहा। जो भागीदार वास्तव में एक दूसरे के लिए प्रतिबद्ध हैं, उनके बीच जानकारी के एक मजबूत और आसान प्रवाह से लाभ होगा। आप भावनात्मक रूप से काफी संवेदनशील रहेंगे, इसलिए अपने संबंधों को अधिक महत्व दें।

धनु: वीकेंड पर अपने प्रेमी को ज़रूरत से ज़्यादा देना उल्टा पड़ सकता है। रिश्ते में देना और प्राप्त करना दोनों पक्षों के लिए अच्छा है, लेकिन पूर्व के साथ भटक जाना और पारस्परिकता न होने पर नाराजगी महसूस करना आसान है। ऐसे में आप कुछ अच्छा करने की सोच में अपने पार्टनर को नाराज भी कर सकते हैं। इस लिए पहले से ही पार्टनर को मनाने के तरीके ध्यान कर ले। अपने साथी की मदद करने से पहले उनकी जरूरतों और भावनाओं का ख्याल रखें। 

मकर: आपके रोमांटिक क़िस्म कभी भी इतने अच्छे नहीं रहे जितने आज हैं। यह संभव है कि आप दोनों एक दूसरे को वास्तव में शांत, सुखदायक और देखभाल करने वाली ऊर्जा दें। इस खास दिन पर अपनी एकता बनाए रखें। बाहर निकलो और आज अपने प्यार का जश्न मनाओ। थोड़ी देर के लिए अपनी परवाह छोड़ दें और अपने साथी पर ध्यान दें। वे आज आपके अविभाजित ध्यान के पात्र हैं।

कुम्भ: हाल ही में मिले संभावित रोमांटिक हितों को लेकर टूटे हुए सपनों के कारण आप आज उदास महसूस कर सकते हैं। यदि आपने बहुत समय और प्रयास के बाद खोज नहीं की है, तो आपको अपने आप से नीचे नहीं उतरना चाहिए। यदि आप अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करना जारी रखते हैं और दिलचस्प नए लोगों से मिलते हैं, तो आप कभी नहीं जान पाएंगे कि आप अपने जीवन के प्यार से कब मिल सकते हैं।

मीन: आज सच बोलने के लिए समय ठीक है। यदि आप हाल ही में प्यार की भावना से अभिभूत महसूस कर रहे हैं, तो अब इसे बाहर निकालने का समय है। दूसरे व्यक्ति के लिए, आप अपनी गहरी भावनाओं को उन तरीकों से व्यक्त करने में सक्षम होंगे जो वे वास्तव में समझेंगे। स्वच्छ आओ और जो आप इतने लंबे समय से सोच रहे थे उसे साझा करें। अपनी कुंठाओं को दूर करने से आप काफी बेहतर महसूस करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *